GMCH STORIES

शिकारबाड़ी में कल से शुरू होगा क्रिकेट का रोमांच, बैट और बॉल में दिखेगा महाघमासान

( Read 8948 Times)

18 Jun 24
Share |
Print This Page

शिकारबाड़ी में कल से शुरू होगा क्रिकेट का रोमांच, बैट और बॉल में दिखेगा महाघमासान

 

उदयपुर ।  नीली झीलों, अरावली की पहाड़ियों और खूबसूरत हरीभरी वादियों से घिरा महाराजा उदयसिंह द्वारा बसाया गया उदयपुर शहर हर मायने में दिलचस्प है। फिर चाहे मामला इसकी खूबसूरती का हो या मेवाड़ी इतिहास का। इसी क्रम में इसमें एक नया अध्याय और जुड़ने जा रहा है जिसका नाम है मेवाड़ प्रीमियर लीग। 19 जून से लेकर 28 जून तक चलने वाले इस बहुप्रतीक्षित टूर्नामेंट में 6 टीमें ट्रॉफी के लिए एक दूसरे के आमने-सामने होंगी।
यूडीसीए की देखरेख में 100 स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित इस लीग में रोजाना दो मुकाबले खेले जाएंगे। वंडर क्रिकेट एकेडमी के शिकारबाड़ी क्रिकेट ग्राउंड में भीलवाड़ा वॉरियर्स और राजसामंद स्टैलियन्स के बीच उद्घाटन मुकाबला खेला जाएगा। जिसके बाद 20 जून से प्रतिदिन दो मुकाबले होंगे। सेमीफाइनल और फाइनल 27 जून और 28 जून को निर्धारित हैं।
वहीं गुरुवार, 20 जून को उदयपुर रॉयल्स शाम 4:00 बजे रॉयल राजपूताना कॉन्करर्स के खिलाफ खेलेगी, उसके बाद रात 8:00 बजे डुंगरपुर ड्रैगन्स की भिडंत चित्तौड़गढ़ चीताज़ से होगी। 21 जून को शाम 4:00 बजे डूंगरपुर ड्रैगन्स बनाम भीलवाड़ा वॉरियर्स और रात 8:00 बजे चित्तौड़गढ़ चीताज और  राजसमंद स्टैलियन्स का मैच देखने को मिलेगा।
शेड्यूल के बारे में बताते हुए आर चंद्रा, पीआरओ, उदयपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन (यूडीसीए) ने कहा कि हम पूरे शहर की क्रिकेट प्रतिभाओं को इस लीग के जरिए एक मंच पर लाने को लेकर बहुत उत्साहित है। हमारे लिए यह केवल एक प्रतिस्पर्धा नहीं, बल्कि युवाओं के भविष्य के लिए एक बेहतरीन प्लेटफार्म तैयार करना है। पूरा कार्यक्रम सभी क्रिकेट प्रेमियों को ध्यान में रख कर बनाया गया है और हम रोमांचक मैचों की उम्मीद रखते हैं।
सप्ताह के अंत में 22 जून को रॉयल राजपूताना कॉन्करर्स   शाम 4:00 बजे राजसामंद स्टैलियन्स के खिलाफ खेलेंगे तो वहीं रात 8:00 उदयपुर रॉयल्स चित्तौड़गढ़ चीताज़ के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते नजर आएंगे। रविवार, 23 जून को शाम 4:00 बजे भीलवाड़ा वॉरियर्स बनाम उदयपुर रॉयल्स और रात 8:00 बजे रॉयल राजपूताना कॉन्करर्स के खिलाफ डूंगरपुर ड्रैगन्स होगा।
लीग का अंतिम चरण सोमवार, 24 जून को शुरू होगा, जिसमें राजसामंद स्टैलियन्स शाम 4:00 बजे डूंगरपुर ड्रैगन्स का सामना करेंगे और रॉयल राजपूताना कॉन्करर्स रात 8:00 बजे भीलवाड़ा वॉरियर्स से खेलेंगे। मंगलवार, 25 जून को चित्तौड़गढ़ चीताज का मुकाबला भीलवाड़ा वारियर्स से शाम 4:00 बजे होगा, इसके बाद डूंगरपुर ड्रैगन्स बनाम उदयपुर रॉयल्स का मुकाबला रात 8:00 बजे होगा।
लीग चरण का समापन बुधवार, 26 जून को होगा, जिसमें रॉयल राजपूताना कॉन्करर्स शाम 4:00 बजे चित्तौड़गढ़ चीता और राजसमंद स्टैलियन्स रात 8:00 बजे उदयपुर रॉयल्स के खिलाफ खेलेंगे।
---
ये है प्रतिभागी टीमें 
उदयपुर रॉयल्स, भीलवाड़ा वॉरियर्स, चित्तौड़गढ़ चीताज,
राजसमंद स्टैलियन्स, रॉयल राजपूताना कॉन्करर्स, डूंगरपुर ड्रैगन्स


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like