GMCH STORIES

निम्स विश्वविद्यालय में कारगिल विजय दिवस पर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि

( Read 1630 Times)

27 Jul 24
Share |
Print This Page

निम्स विश्वविद्यालय में कारगिल विजय दिवस पर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि

 

निम्स विश्वविद्यालय, जयपुर में आज कारगिल विजय दिवस के अवसर पर नर्सिंग कॉलेज में व्याख्यान एवं श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया, जिसमें विश्वविद्यालय के प्रो चांसलर, प्रो. अमेरिका सिंह ने भारत माता के लिए प्राण न्योछावर करने वाले वीर सपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

सभा में प्रो. अमेरिका सिंह ने अपने संबोधन में कहा, “कारगिल विजय दिवस भारतीय सेना की वीरता और साहस का प्रतीक है। 1999 में कारगिल की ऊँचाइयों पर भारतीय सशस्त्र बलों की विजय ने हमारी मातृभूमि की रक्षा के प्रति उनकी दृढ़ प्रतिबद्धता और समर्पण को उजागर किया। आज हम उन शहीदों को याद कर रहे हैं जिन्होंने देश की स्वतंत्रता और अखंडता की रक्षा में अपनी जान की आहुति दी। उनकी शहादत को हम कभी नहीं भूल सकते। उनकी वीरता और बलिदान हमेशा प्रेरणा का स्रोत बने रहेंगे।”

प्रो. आर.के. सैनी, प्राचार्य निम्स कॉलेज ऑफ नर्सिंग ने नई शिक्षा नीति के अंतर्गत एनसीसी को पाठ्यक्रम में शामिल किए जाने पर चर्चा की, जो युवा पीढ़ी में भारतीय सेना के शौर्य को आत्मसात करने का अवसर प्रदान करेगा।

इस अवसर पर "एक पेड़ मां भारती के नाम" भावना के साथ वृक्षारोपण कर शहीदों की स्मृति को चिरस्थाई बनाने का संकल्प लिया गया।

कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्रों ने भाग लिया और शहीदों की स्मृति में दो मिनट का मौन धारण किया।

कार्यक्रम का समापन शहीदों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ हुआ। इस आयोजन के माध्यम से निम्स विश्वविद्यालय ने भारत माता के वीर सपूतों के प्रति अपनी गहरी श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके बलिदान को याद किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like