GMCH STORIES

बाँसला गाँव में गर्ग समाज की खेलकूद प्रतियोगिताएं शुरू

( Read 5546 Times)

30 Dec 21
Share |
Print This Page
बाँसला गाँव में गर्ग समाज की खेलकूद प्रतियोगिताएं शुरू

बाँसवाड़ा,  गर्ग समाज जिला बांसवाड़ा के पथौक चौखले द्वारा शीतकालीन चार चौखरा - जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता 2021 का आयोजन बागीदौरा के निकट बाँसला गांव के खेल मैदान में शुरू हुआ।
पथौक चौखरे द्वारा नवीन पहल करते हुए प्रतियोगिता में भाग ले रहे सभी खिलाड़ियों को खिलाड़ी पोषाक ‘जर्सी’ का वितरण किया गया। इससे पूर्व खिलाड़ी पोषाक ‘जर्सी’ का अतिथियों द्वारा अनावरण भी किया गया। लोकेश व परेश को तलवाड़ा चौखरे, शेखर को आसन चौखरे, कुलदीप व अभिषेक को घाटी उतार चौखरे तथा विकास, मनोज, विजय व पंकज को पथोक चौखरे के खिलाड़ियों की पोषाक भेंट की गई।
अतिथियों का शब्द सुमनों से स्वागत पथोक चौखरे के ठीकरिया निवासी एवं मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में अंग्रेजी के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. खुशपाल गर्ग ने और खेल गाँव बाँसला के युवा प्रतिनिधि श्री अम्बालाल गर्ग ‘अम्बू भाई‘ ने किया। आभार की रस्म गर्ग समाज में मुख्य भूमिका निर्वहन करने वाले बड़ोदिया गांव के शिक्षाविद श्री बापूलाल आत्माराम गर्ग ने किया। मुख्य अतिथि सुभाष खराड़ी ने प्रतियोगिता का उद्घाटन घोषणा पत्र वाचन से किया।
अतिथियों का माल्यार्पण से स्वागत आनन्दलाल गर्ग छींछ, सोबतराम व नटवरलाल ठीकरिया, बापुलाल व देवीलाल बड़ोदिया, अम्बालाल व जयन्तीलाल बांसला और अरविन्द सालिया ने किया। वहीं अतिथियों को वजेराम बांसला, गंगाराम सालिया, सचिव नरेश गर्ग व भानूदत्त छींछ, प्रदीप ठीकरिया और दयालाल बोड़ीगामा ने पगड़ी पहनाकर अभिनन्दन किया। आरम्भ में अतिथियों ने देवी की तस्वीर पर माल्यार्पण किया तथा तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलन कर आयोजन के सफलता की कामना की। कार्यक्रम का काव्यात्मक संचालन नवाचारी एवं पुरस्कृत शिक्षक, साहित्यकार गर्ग भँवर ‘मधुकर’ ने किया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बागीदौरा प्रधान सुभाष खराड़ी थे जबकि अध्यक्षता सरपंच संघ बागीदौरा के अध्यक्ष एवं बांसला सरपंच दिलीप पारगी ने की। अति विशिष्ट अतिथि बांसला उपसरपंच अर्जुन पटेल, समाजसेवी वालेग भाई पटेल व रुपेंग भाई पटेल थे। जबकि विशिष्ट अतिथि तलवाड़ा चौखले से पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी एवं कोहाला निवासी रणछोड़ गर्ग, सुरपुर से बापुलाल गर्ग व सेनावासा से हरीश गर्ग, आसन चौखले से घाटोल के राजेन्द्र गर्ग, रावणा से नन्दकिशोर व बस्सी से अम्बालाल, घाटी उतार से राजेन्द्र गर्ग गोपीनाथ का गढ़ा थे।
कार्यक्रम में विशेष रूप से आमंत्रित साहित्यकार जीजीटीयू कुलगीत रचयिता और प्रयोगधर्मी कवि हरीश आचार्य की प्रेरणादायी काव्यात्मक प्रस्तुति ने गर्ग समाजजनों और मौजूद ग्रामीणों को भाव विभोर कर दिया। जब उन्होंने मुक्तक संग्रह ‘रिश्तों की जाजम’ से ‘नवीन सन्दर्भों की लहरों के संग, तरंगित हो जाओ, नित बदलते प्रतिमानों के संग, सम्मिलित हो जाओ, अप्प दीपो भवः होकर, ग्रहमान अंधेरा दूर करो, हे गार्गेय ऋषि के वंशजों! तुम, संकल्पित हो जाओ’ मुक्तक पढ़ा तो गर्ग समाजजनों ने पांडाल को गर्गाचार्य ऋषि के जयकारों से गूंजायमान कर दिया। मुख्य अतिथि प्रधान सुभाष खराड़ी ने ग्यारह हज़ार रुपए और सरपंच दिलीप पारगी ने पांच हजार इक्यावन रुपए आयोजन उपयोगार्थ देने की घोषणा की और गर्ग समाज की आगामी कार्ययोजना ‘भवन निर्माण’ के लिए मुक्तहस्त से सहयोग करने का वचन दिया। वहीं बांसला निवासी समाजसेवी वालेंग भाई पटेल ने भी आयोजन के लिए एक हज़ार एक सौ रुपए भेंट प्रदान किए। प्रतियोगिता में महिला वर्ग के लिए कुर्सी दौड़ व मटका दौड़ तथा पुरुष वर्ग के लिए क्रिकेट, वालीबॉल, बेडमिंटन और दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। क्रिकेट के उद्घाटन मैच से पूर्व अतिथियों ने बेट से गेंद पर शॉट मारकर शुभारम्भ किया।
यह रहे आज के परिणाम
क्रिकेट प्रतियोगिता में घाटी उतार ए टीम ने तलवाडा बी को हराया। मैन ऑफ द मैच रोहित कुमजी का पारड़ा रहे। दूसरे मैच में आसन ए ने पंथोक बी को हराया। मेन ऑफ मैच दिक्षित कानजी का गडा रहा। वालीबॉल में तलवाड़ा ए ने आसन ए को हराया, जिसमें बेस्ट प्लेयर कुलदीप कोहाला रहा। आयोजन में अमन, आकिब व जावेद ने अम्पायार की भूमिका निभाई वहीं स्कोर का कार्य किशोर सुंदणी ने किया और  थर्ड अंपायर गीत राठोड रहे। शेखर पुत्र पंकज गर्ग आसन का  राज्य स्तरीय क्रिकेट टीम में चयन होने की उपलब्धि पर समाज द्वारा खिलाड़ी का  अभिनन्दन किया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like