GMCH STORIES

अवैध खनन/निर्गमन /भंडारण पर पूर्णतया रोक हेतु ठोस एवं प्रभावी कार्यवाही के लिए चलाये जा रहे अभियान की समीक्षा बैठक

( Read 2356 Times)

18 Jun 24
Share |
Print This Page
अवैध खनन/निर्गमन /भंडारण पर पूर्णतया रोक हेतु ठोस एवं प्रभावी कार्यवाही के लिए चलाये जा रहे अभियान की समीक्षा बैठक

भीलवाड़ा। जिले में खनिज बजरी के अवैध खनन, निर्गमन, भंडारण पर पूर्णतया रोक हेतु ठोस एवं प्रभावी कार्यवाही के लिए चलाए जा रहे अभियान की समीक्षा बैठक जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में सोमवार को आयोजित की गई। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त, अतिरिक्त जिला कलक्टर (सिटी) वंदना खोरवाल, खनि अभियन्ता चंदन कुमार एवं वीसी के माध्यम से जिले के सभी उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित हुए

खनि अभियन्ता  चंदन कुमार ने बताया कि बैठक में जिला कलक्टर के निर्देशन में 11 जून से अब तक खनिजों के अवैध खनन/निर्गमन भंडारण के विरूद्ध की कार्यवाही की समीक्षा की गई। अभियान में अब तक कुल 17 प्रकरण बनाये जाकर 12 लाख की जुर्माना राशि वसूल की गई है। जिला कलक्टर द्वारा उपखण्ड अधिकारियों खुद के निर्देशन में सभी विभागों से समन्वय स्थापित कर खनिजों के अवैध खनन के विरूद्ध अधिक कार्यवाही के निर्देश दिये गये। खातेदारी भूमि में अवैध खनन पाये जाने पर धारा 177 के तहत कार्यवाही करने एवं बनास नदी क्षेत्र तहसील मांडलगढ़, हमीरगढ़ एवं सवाईपुर में खनिज बजरी के अवैध खनन/निर्गमन के विरूद्ध कार्यवाही बढ़ाने के निर्देश दिये गये।

 जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा कार्रवाई बढ़ाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों को खनिजों के अवैध खनन/निर्गमन के विरूद्ध अधिक कार्यवाही करते हुए अवैध खननकर्ताओं एवं अवैध निर्गमन कर्ताओं के विरूद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिये गये।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like