GMCH STORIES

श्री संजय सिंघल निर्विरोध यू.सी.सी.आई. के अध्यक्ष निर्वाचित

( Read 3177 Times)

07 Jun 23
Share |
Print This Page

श्री संजय सिंघल निर्विरोध यू.सी.सी.आई. के अध्यक्ष निर्वाचित


उदयपुर, उदयपुर चैम्बर आॅफ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री की वार्षिक साधारण सभा की बैठक यूसीसीआई भवन के पी.पी. सिंघल आॅडिटोरियम में प्रातः 11 बजे आयोजित की गई। इस अवसर पर श्री संजय सिंघल आगामी सत्र 2023-2024 के लिए पुनः यूसीसीआई के अध्यक्ष चुने गए। इस वर्श की कार्यकारिणी समिति में पांच महिला सदस्य निर्वाचित हुई हैं जिनमें से एक पदाधिकारी चुनी गई हैं।
सभा के आरम्भ में अध्यक्ष श्री संजय सिंघल ने वर्ष 2022-2023 की यूसीसीआई की उपलब्धियों में वर्श के दौरान आयोजित विभिन्न गतिविधियों का उल्लेख किया। मानद महासचिव श्री मनीश गलुण्डिया ने गत वर्श दिनांक 12 जून 2022 को आयोजित वार्शिक साधारण सभा की बैठक के मिनिट्स सदन के समक्ष रखे जिनका सदन द्वारा अनुमोदन किया गया। यू.सी.सी.आई. के मानद कोशाध्यक्ष श्री सन्दीप बापना ने वित्तीय वर्ष 2022-2023 का वार्षिक आॅडिटेड लेखा-जोखा प्रस्तुत किया जिसकी वार्षिक साधारण सभा ने पुष्टि की। उसके बाद कोशाध्यक्ष श्री सन्दीप बापना ने वर्ष 2023-2024 का बजट प्रस्तुत किया जिसका वार्षिक साधारण सभा द्वारा अनुमोदन किया गया।
वार्षिक साधारण सभा उपरान्त वर्ष 2023-2024 के लिए कार्यकारिणी समिति के गठन हेतु दोपहर 1 बजे से 4 बजे तक आॅनलाईन चुनाव आयोजित किये गये। दोपहर 4 बजे मतदान सम्पन्न होने एवं आॅनलाईन माध्यम से प्राप्त ई-वोटों की गणना का कार्य पूर्ण होने पर चुनाव अधिकारी श्री बी.आर. भाटी ने अध्यक्ष पद हेतु मैसर्स सिक्योर मीटर्स के श्री संजय सिंघल, वरिश्ठ उपाध्यक्ष के पद पर षुभ मैनेजमेन्ट एकेडमी की डाॅ. अंषु कोठारी एवं उपाध्यक्ष पद हेतु श्री तलेसरा मार्बल एण्ड टाईल के श्री दिलीप तलेसरा के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की।
चुनाव अधिकारी श्री बी.आर. भाटी ने कार्यकारिणी सदस्य हेतु बडे एवं मध्यम उपक्रम श्रेणी में जेके टायर इण्डस्ट्री के श्री अनिल मिश्रा, लिपि डाटा सिस्टम्स के श्री कृश्ण गोपाल गुप्ता, पायरोटेक वर्कस्पेस साॅल्यूषंस के श्री पुनीत तलेसरा, इसबिर मेवाड बल्क बैग्ज के श्री सन्दीप बापना तथा हिन्दुस्तान जिंक के श्री वी. जयरामन के निर्विरोध निर्वाचन की घोशणा की।
श्री बी.आर. भाटी ने लघु एवं माइक्रो उपक्रम श्रेणी से आनन्द कुमार एण्ड कम्पनी के श्री अभिनन्दन कारवा, मैकसन लेबोरेट्रीज के अचल अग्रवाल, कुन्दन इलेक्ट्रीकल कम्पोनेन्ट्स के श्री नरेन्द्र जैन, ग्रेस मार्बल्स एण्ड ग्रेनाईट्स के श्री प्रदीप गांधी, रोज मार्बल्स के श्री प्रदीप लूणावत, भारत पाॅलीकेम इण्डस्ट्रीज के श्री प्रखर बाबेल, अजीत मार्बल्स के श्री राजेन्द्र कुमार चण्डालिया, मेरीडियन मार्बल एण्ड डेकोरेटिव स्टोन्स के श्री राजेष खमेसरा, तथा एक्यूरेट सेनसिंग टैक्नोलाॅजिस की श्रीमति सोनल राठी के निर्विरोध निर्वाचन की घोशणा की।
 सर्विस एन्टरप्राईज श्रेणी में डाॅ. कोठारी आई हाॅस्पीटल के डाॅ. अनिल कोठारी, कैनसाॅफ्ट साॅल्यूषंस के श्री परीक्षित तलेसरा, कम्फर्ट ट्रावैल्स एण्ड टूर्स के श्री सिद्धार्थ चतुर तथा गट्टानी रिसोर्ट की श्रीमति श्रद्धा गट्टानी के निर्विरोध निर्वाचन की घोशणा की।
ट्रेडर्स (व्यापारी) वर्ग में बन्दूकवाला इस्पात के श्री अब्बास अली बन्दूकवाला, जोधावत टिम्बर के श्री गजेन्द्र कुमार जोधावत, कुषल गैस एजेन्सी के श्री प्रकाष बोलिया तथा विलवर्थ टैकसाॅल के श्री प्रतीक नाहर का निर्वाचन हुआ।
चुनाव अधिकारी श्री बी.आर. भाटी ने प्रोफेशनल्स तथा शैक्षणिक संस्थान वर्ग में पी.तलेसरा एण्ड एसोसिएट्स के श्री पवन तलेसरा के निर्विरोध निर्वाचन की घोशणा की।
महिला सदस्य वर्ग डायनेमिक डिटेक्टीव एण्ड सिक्योरिटी सर्विस की श्रीमति मंजीत कौर बंसल एवं फ्यूजन बिजनेस साॅल्यूषंस की श्रीमति ष्वेता दुबे के निर्विरोध निर्वाचन की चुनाव अधिकारी ने घोशणा की।
मेम्बर बाॅडिज एवं एसोसिएशन वर्ग में उदयपुर मार्बल प्रोसेसर्स समिति के श्री कपिल सुराणा, इण्डियन सोपस्टोन प्रोड्यूसर्स एसोसिएषन के श्री केजार अली एवं मार्बल गैंगसाॅ एसोसिएषन राजसमन्द के श्री रवि षर्मा के निर्विरोध निर्वाचित हुए।
भूतपूर्व अध्यक्ष श्रेणी से आरके फाॅस्फेट के श्री रमेष कुमार सिंघवी तथा काॅर्पोरेट चैनल्स इण्डिया के श्री विनोद कुमट के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की। उपरोक्त निर्वाचित सदस्यों के अतिरिक्त श्री कोमल कोठारी निवर्तमान अध्यक्ष की हैसियत से वर्श 2023-24 के लिए कार्यकारिणी के सदस्य रहेंगे।
निर्वाचित अध्यक्ष श्री संजय सिंघल ने वर्ष 2023-2024 में उदयपुर संभाग के उद्यमियों एवं व्यवसायियों की विभिन्न कठिनाईयों को दूर करने का संकल्प दोहराते हुए सदस्यों की औद्योगिक व व्यावसायिक समस्याओं का निराकरण उनकी इस वर्श भी सर्वोच्च प्रथमिकता रहेगी।
पुनः निर्वाचित अध्यक्ष श्री संजय सिंघल ने कहा कि यूसीसीआई के माध्यम से हम विभिन्न सरकारी विभागों के साथ सामन्जस्य स्थापित करते हुए सदस्यांे की समस्याओं के निराकरण हेतु विभिन्न सरकारी विभागों का साथ ”व्यवसाय को सुगम बनाने” के लिये प्रयास किया जायेगा। इसके साथ ही इस वर्श की भावी कार्य योजना श्री संजय सिंघल ने सदस्यों के समक्ष प्रस्तुत की। उदयपुर सम्भाग के लिये पर्यटन का मास्टर प्लान तैयार करवाने, सदस्यों को यूसीसीआई वेबसाईट के माध्यम से मार्केट प्लेस उपलब्ध करवाने, उदयपुर सम्भाग के औद्योगिक विकास के लिये एमएसएमई उपक्रमों के सदस्यों का विषेश सहयोग देने के प्रति अपना संकल्प दोहराया। श्री संजय सिंघल ने वोकेषनल ट्रेनिंग सेन्टर के तहत युवाओं को विशेष प्रषिक्षण देकर रोजगार मुहैया करवाना एवं उद्यमियों को उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने का संकल्प प्रकट किया।
संरक्षक श्री बी.एच. बापना ने अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने पर श्री संजय सिंघल को तथा अन्य पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी के नवनिर्वाचित सदस्यों को शुभकामनाएँ दी।
नवनिर्वाचित वरिष्ठ उपाध्यक्ष डाॅ. अंषु कोठारी ने कार्यक्रम के अन्त में चुनाव अधिकारी श्री बी.आर. भाटी एवं उनकी टीम द्वारा चुनाव का सफलतापूर्वक क्रियान्वयन हेतु यूसीसीआई के सभी पूर्वाध्यक्षों एवं सभी गणमान्य सदस्यों का आभार व्यक्त किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like