GMCH STORIES

### नेमेटशेक ग्रुप का भारत में विस्तार, 20% एईसी बाजार पर नजर

( Read 3682 Times)

16 Jul 24
Share |
Print This Page

### नेमेटशेक ग्रुप का भारत में विस्तार, 20% एईसी बाजार पर नजर

नेमेटशेक ग्रुप, जो एईसी/ओ और मीडिया उद्योगों के लिए सॉफ्टवेयर समाधान का वैश्विक नेता है, ने आज मुंबई में अपना कार्यालय उद्घाटन किया। 'आर्किटेक्टिंग इंडिया’स फ्यूचर' नामक यह आयोजन ताज महल पैलेस में हुआ, जिसमें प्रमुख उद्योग नेता और 150 से अधिक प्रतिनिधि शामिल हुए।


मुंबई के जे.जे. कॉलेज ऑफ आर्किटेक्चर के साथ नवाचार और कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए गए, जो सरकार के कौशल विकास कार्यक्रम के साथ संरेखित है।


नेमेटशेक इंडिया ने भारतीय एईसी परिदृश्य को बदलने के लिए तीन-खंडीय बाजार प्रवेश रणनीति की योजना बनाई है: अवधारणा, डिजाइन और निष्पादन। उनकी पेशकशों में बेसिक, प्लस, प्रोफेशनल, और कंप्लीट जैसे अनुकूलित उत्पाद बंडल शामिल हैं। नेमेटशेक ग्रुप - भारतीय उपमहाद्वीप के कंट्री वीपी निर्मल चटर्जी ने रणनीतिक महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि भारत का निर्माण बाजार 2025 तक वैश्विक स्तर पर तीसरे स्थान पर पहुंचने का अनुमान है।

सीईओ इव्स पाड्रीन्स ने भारत की असीम संभावनाओं पर प्रकाश डाला, जिसमें अनेक निर्माण परियोजनाएं और तेजी से बढ़ता रियल एस्टेट बाजार शामिल हैं। नेमेटशेक के उन्नत बीआईएम उपकरण और एकीकृत प्लेटफ़ॉर्म वर्कफ़्लो को सुव्यवस्थित करेंगे, परियोजना समय को कम करेंगे और स्थिरता को बढ़ावा देंगे। मुंबई में नया कार्यालय और हैदराबाद में आर एंड डी केंद्र स्थानीय उद्योग के लिए उनके नवाचार और समर्थन की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।

कंपनी स्थानीय फर्मों और शैक्षणिक संस्थानों के साथ मिलकर प्रतिभा को पोषित करने और नवाचार को बढ़ावा देने की योजना बना रही है। वे विपणन अभियानों, प्रशिक्षण सत्रों और कार्यशालाओं के माध्यम से स्थानीय हितधारकों के साथ जुड़ेंगे। स्थिरता और कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (CSR) प्रमुख फोकस होंगे, जिसमें ऊर्जा-कुशल डिजाइनों के लिए सॉफ्टवेयर, स्थायी निर्माण कार्यशालाएं और सामुदायिक परियोजनाओं के लिए योजनाएं शामिल हैं।

नेमेटशेक का भारतीय बाजार में प्रवेश भवन जीवनचक्र में डिजिटलीकरण को बढ़ावा देने, नवाचारपूर्ण समाधानों और नैतिक एआई का उपयोग करने का लक्ष्य रखता है ताकि एईसी उद्योग में क्रांति लाई जा सके।

**नेमेटशेक ग्रुप के बारे में**:

प्रोफेसर जॉर्ज नेमेटशेक द्वारा 1963 में स्थापित, नेमेटशेक ग्रुप एईसी/ओ और मीडिया उद्योगों में डिजिटल परिवर्तन के लिए सॉफ्टवेयर का वैश्विक नेता है। 70 लाख से अधिक उपयोगकर्ता और 3,800 से अधिक कर्मचारी, वे निर्माण और बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के पूरे जीवनचक्र के लिए बुद्धिमान समाधान प्रदान करते हैं, उत्पादकता और स्थिरता को बढ़ावा देते हैं। 2023 में, उन्होंने EUR 851.6 मिलियन की राजस्व और EUR 257.7 मिलियन की EBITDA हासिल की।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like