GMCH STORIES

फ्लिपकार्ट के सेलर कॉन्क्लेव से 800 सेलर्स के लिए खुले प्रगति, नवाचार एवं सफलता के रास्ते

( Read 3046 Times)

30 Aug 24
Share |
Print This Page

फ्लिपकार्ट के सेलर कॉन्क्लेव से 800 सेलर्स के लिए खुले प्रगति, नवाचार एवं सफलता के रास्ते

उदयपुर : भारत के घरेलू ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने देशभर में स्थानीय उद्यमियों को समर्थन देने की अपनी प्रतिबद्धता को मजबूती देते हुए जयपुर में प्रभावशाली सेलर कॉन्क्लेव (विक्रेता सम्मेलन) का आयोजन किया। इस कॉन्क्लेव के दौरान 800 से ज्यादा सेलर्स (फ्लिपकार्ट विक्रेताओं) ने हिस्सा लिया, जिन्हें मार्केट ट्रेंड, कंज्यूमर इनसाइट्स और रणनीतिक विकास को लेकर अहम जानकारियों से भरपूर सत्र का फायदा मिला। फ्लिपकार्ट के फ्लैगशिप सेल इवेंट द बिग बिलियन डेज (टीबीबीडी) का 11 संस्करण नजदीक आ रहा है। इससे ठीक पहले इस कॉन्क्लेव ने सेलर्स को इस त्योहारी सीजन के दौरान बिक्री की संभावनाओं को अधिकतम करने और आगे बढ़ने के लिए जरूरी विशेषज्ञता, टूल्स एवं जानकारियों से लैस किया।

कॉन्क्लेव के दौरान फ्लिपकार्ट और सेलर्स के बीच संबंधों को मजबूत करने और नेटवर्किंग का भी व्यापक अवसर मिला। इससे एक ऐसे माहौल को बढ़ावा मिला, जिसमें सभी साझा हितों के साथ आगे बढ़ते हैं।इनोवेशन पर ध्यान केंद्रित करने की फ्लिपकार्ट की नीति इसके उन्नत एनालिटिक्स टूल्स और डाटा आधारित इनसाइट्स में स्पष्ट रूप से देखी जा सकती है, जिससे सेलर्स को अपनी ऑनलाइन रणनीतियों को बेहतर करने और प्रतिस्पर्धी क्षमता को बढ़ाने में मदद मिलती है। इसके अतिरिक्त, फ्लिपकार्ट ने दृढ़ता एवं दक्षता के महत्व पर भी जोर दियाऔर इस त्योहारी सीजन के दौरान ग्राहकों की बढ़ी मांग को पूरा करने के लिए लॉजिस्टिक्स के क्षेत्र में अपनी विशेषज्ञता का लाभ लेने के लिए सेलर्स को प्रोत्साहित किया। इससे समय पर और सुगमता से डिलीवरी सुनिश्चित हो सकेगी।

कॉन्क्लेव ने सेलर्स को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर अपनी उपस्थिति को बेहतर करने और कारोबार से जुड़े रणनीतिक फैसलों के लिए फ्लिपकार्ट की अत्याधुनिक विश्लेषण क्षमताओं को अपनाने के लिए व्यावहारिक जानकारियों से लैस किया। यह आयोजन इनोवेशन को बढ़ावा देने और सेलर्स की उद्यमिता की भावना को समर्थन देने की दिशा में फ्लिपकार्ट की व्यापक पहल का महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिससे सेलर्स अपने कारोबारी प्रयासों में सफलता प्राप्त करने में सक्षम होते हैं। हैदराबाद और जयपुर में कॉन्क्लेव की सफलता के बाद फ्लिपकार्ट सेलर हब अन्य शहरों में भी इस तरह के आयोजन करेगा, जिससे एक ऐसा सपोर्टिव सिस्टम बनाने की इसकी प्रतिबद्धता को मजबूती मिलेगी, जिससे सेलर्स ई-कॉमर्स की दुनिया में आगे बढ़ने के लिए सशक्त हों।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like