GMCH STORIES

एचडीएफसी बैंक द्वारा ‘ऑल-इन-वन पीओएस’ लॉन्च

( Read 833 Times)

30 Aug 24
Share |
Print This Page

उदयपुर। भारत के अग्रणी मर्चेंट एक्वायरिंग बैंक एचडीएफसी बैंक ने एमएसएमई के लिए साउंडबॉक्स फीचर से लैस एक पेमेंट डिवाइस ऑल-इन-वन पीओएस पेश किया है। यह डिवाइस देश भर के मर्चेंट के लिए बिजनेस ऑपरेशन को बेहतर बनाएगी। ऑल-इन-वन पीओएस डिवाइस एक कॉम्पैक्ट पेमेंट डिवाइस है जो पॉइंट-ऑफ-सेल (पीओएस), क्यूआर कोड स्कैनर और साउंडबॉक्स को एकीकृत करता है, जिससे कैशियर स्पेस में अव्यवस्था नहीं होती। यह कार्ड डिप, टैप एंड पे और क्यूआर स्कैन सहित हर तरह के पेमेंट को सपोर्ट करके पेमेंट स्वीकार करना आसान बनाता है, ये सभी एक कॉम्पैक्ट डिवाइस से। यह डिवाइस पेमेंट की तुरंत वॉयस नोटिफिकेशन भी देता है, जिससे मर्चेंट और कस्टमर दोनों को भरोसा मिलता है। यह बैंक के स्मार्टहब व्यापार मर्चेंट ऐप से आसानी से जुड़ जाता है, जिससे मर्चेंट को अपने बैंक अकाउंट स्टेटमेंट के साथ आसानी से मिलान करने के लिए सभी ट्रांजैक्शन का एक ही व्यू मिलता है।  यह डिवाइस डिजिटल भुगतान में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, जो तेजी से बढ़ती नकदी रहित अर्थव्यवस्था में व्यापारियों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करती है। ऑफ़लाइन व्यापारियों के लिए यूपीआई और कार्ड भुगतान के पसंदीदा तरीके बन गए हैं, इसलिए बड़ी मात्रा में लेन-देन का प्रबंधन करना और वास्तविक समय में भुगतान को ट्रैक करना व्यवसायों के लिए महत्वपूर्ण हो गया है। ऑल-इन-वन पीओएस डिवाइस अपने साउंडबॉक्स फीचर के माध्यम से तत्काल ऑडियो पुष्टि प्रदान करके इस आवश्यकता को पूरा करता है।
  एचडीएफसी बैंक के वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष रजनीश प्रभु ने कहा कि एचडीएफसी बैंक में, हम ऐसे नवाचार को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो हमारे व्यापारियों को सशक्त बनाता है। ऑल-इन-वन पीओएस एक कुशल, विश्वसनीय और उपयोगकर्ता के अनुकूल समाधान है। यह डिवाइस भुगतान स्वीकृति और प्रबंधन में होने वाली परेशानी को काफ़ी हद तक कम करेगा, जिससे हमारे व्यापारियों को अपने मुख्य व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी।
एचडीएफसी बैंक मूल्यवर्धित सेवाओं तक पहुंच भी प्रदान करता है, जैसे कि व्यापारी खोज में सुधार, सोशल मीडिया प्रोफाइल और डिजिटल स्टोरफ्रंट बनाना, निर्बाध आपूर्तिकर्ता भुगतान, और व्यपारिफ़ाई, ईपेलेटर और स्नैपबिज़ जैसी संस्थाओं के माध्यम से बेहतर ग्राहक जुड़ाव के लिए व्यक्तिगत ऑफऱ बनाने और बढ़ावा देने की क्षमता बैंक व्यापारी वर्ग का समर्थन करने के लिए नेटवर्क पार्टनर वीज़ा के साथ मिलकर काम करता है। वीज़ा अपने पारिस्थितिकी तंत्र भागीदारी के साथ छोटे और मध्यम व्यापारियों के समुदाय को सशक्त बनाता है और डिजिटल भुगतान समाधानों तक पहुँच प्रदान करता है, कम लागत वाले स्वीकृति समाधानों को बढ़ावा देता है, विकास का समर्थन करता है और व्यवसायों को उनकी पूरी क्षमता को अनलॉक करने में मदद करता है। वीज़ा के साथ इस साझेदारी का उद्देश्य नए टचपॉइंट्स पर स्वीकृति में तेजी लाना और देश में व्यापक व्यापारी आधार में डिजिटलीकरण को बढ़ाना है।
वीज़ा इंडिया और साउथ एशिया के मर्चेंट सेल्स एंड एक्वायरिंग (एमएसएंडए) के प्रमुख, उपाध्यक्ष ऋषि छाबड़ा ने कहा कि वीज़ा को ऑल-इन-वन पीओएस के साथ लाखों व्यापारियों को डिजिटल बनाने के हमारे आपसी प्रयास में एचडीएफसी बैंक के साथ साझेदारी करने पर गर्व है। हमारी सामूहिक ताकत के साथ, हमें विश्वास है कि ये नवाचार भारत में सभी आकार के उद्यमों के कार्ड और संपर्क रहित लेनदेन को संसाधित करने के तरीके में क्रांति लाएंगे और वीज़ा के रूप में, हम व्यापारियों को डिजिटल भुगतान अपनाने के लिए आर्थिक रूप से कुशल समाधान प्रदान करना जारी रखेंगे। बैंक स्वीकृति व्यवसाय में 30 लाख से अधिक व्यापारी प्रतिष्ठानों की सेवा के साथ अपनी अग्रणी स्थिति बनाए हुए है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like