GMCH STORIES

91 मरीजों की आंखों के निशुल्क ऑपरेशन

( Read 2078 Times)

28 Mar 23
Share |
Print This Page
91 मरीजों की आंखों के निशुल्क ऑपरेशन

चितौड़गढ़। मेवाड़ हॉस्पिटल एवं श्री सेवा संस्थान, निंबाहेड़ा के सहयोग से गोमाबाई नेत्रालय नीमच में 91 मरीजों की आंखों का निशुल्क ऑपरेशन किया गया। जिसमें मरीजों में काला पानी, सफेद मोतियाबिंद और काला मोतियाबिंद के केस शामिल थे। इस मौके पर मरीजों के ठहरने और दवाई वितरण की निशुल्क व्यवस्था भी मेवाड़ हॉस्पिटल प्रशासन की ओर से की गई थी।
मेवाड़ हॉस्पिटल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ ज्ञान प्रकाश माहेश्वरी ने बताया कि मेवाड़ हॉस्पिटल एवं श्री सेवा संस्थान के सहयोग से गोमाबाई नेत्रालय नीमच में 21, 23 और 24 मार्च को 91 मरीजों की आंखों का ऑपरेशन किया गया जिसमें काला पानी और मोतियाबिंद के मरीज शामिल थे। मेवाड़ हॉस्पिटल प्रशासन की ओर से ही इन मरीजों के लिए निशुल्क ठहरने और दवाइयों की व्यवस्था की गई थी। 1 अप्रैल को मेवाड़ हॉस्पिटल के डॉक्टरों की टीम द्वारा इनकी आंखों की दोबारा जांच की जाएगी।
ज्ञात हो कि 1 मार्च को मेवाड़ हॉस्पिटल का उद्घाटन किया गया था  जिसमें निशुल्क शिविर लगाकर आंखों की जांच की गई थी। इस मौके पर गंगरार एवं बेगू पंचायत समिति के अंतर्गत आने वाले देहात क्षेत्रों गंगरार, चौगाखड़ी, लालास, सदापुरा, साडास, सावता, सेमलिया, पारसोली, भस्सी आदि गांवों से पहुंचकर कर काफी संख्या में मरीजों और वृद्ध जनों ने अपनी आंखों की जांच कराई थी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like