GMCH STORIES

करोड़ो के निर्माण कार्यों के नियम विरुद्ध एकल निविदा से कर दिए टेंडर जारी

( Read 2126 Times)

29 Mar 23
Share |
Print This Page
करोड़ो के निर्माण कार्यों के नियम विरुद्ध एकल निविदा से कर दिए टेंडर जारी

निम्बाहेड़ा। निम्बाहेड़ा नगर पालिका की मंगलवार को विभिन्न कार्यों की स्वीकृति एव व्यय अनुमोदन के लिए बोर्ड बैठक का आयोजन नगर पालिका सभागार में किया गया। बोर्ड बैठक में प्रस्तावित एजेंडों के बिंदु क्रमांक 1,2 व 3 में नगर पालिका क्षेत्र में करोड़ों के प्रस्तावित कार्यों के लिए आमंत्रित निविदा में एकल निविदा प्राप्त होने पर भी नियम विरुद्ध टेंडर प्रक्रिया करने पर भ्रष्टाचार की आशंका के चलते भाजपा पार्षद दल ने बोर्ड बैठक में अधिशासी अधिकारी के समक्ष विरोध दर्ज करवाते हुए उन्हें हस्ताक्षयुक्त विरोध पत्र सौंपा। वहीं, नेता प्रतिपक्ष अशोक नवलखा के नेतृत्व में भाजपा पार्षद दल ने स्थानीय निकाय स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक को शिकायत पत्र लिखकर निम्बाहेड़ा नगर पालिका द्वारा पूर्व में भी एकल निविदाओं पर किए गए कार्यों की जांच करवा कर आवश्यक कार्यवाही करने की मांग की है।
नेता प्रतिपक्ष अशोक नवलखा ने बताया कि नगर पालिका द्वारा आदर्श कॉलोनी स्थित पालिका की रिक्त पडी भूमि पर इन्डोर बेडमेन्टन हॉल एवं वेल्नेस सेन्टर निर्माण कार्य, पालिका क्षेत्र में श्रमिक एवं मजदूर सप्लाई कार्य, राजकीय स्वामी विवेकानन्द चिकित्सालय के मौजूदा परिसर में 150 बैड़ का जिला चिकित्सालय निर्माण हेतु डीपीआर तैयार करने के कार्य सहित मुख्यमंत्री बजट घोषणा के तहत निम्बाहेड़ा में राजकीय स्वामी विवेकानंद राजकीय चिकित्सालय के वर्तमान परिसर में 150 बिस्तरों वाले जिला चिकित्सालय के निर्माण कार्य के लिए प्राप्त एकल निविदा एवं उनके व्यय पर अनुमोदन करने का प्रस्ताव बोर्ड बैठक में लिया गया, जोकि स्वायत्त शासन विभाग के नियम विरुद्ध है। उन्होंने बताया कि नियमानुसार किसी भी कार्य के लिए यदि एकल निविदा प्राप्त होती है तो उसे निरस्त कर दोबारा निविदा आमंत्रित की जाती है, लेकिन नगर पालिका निम्बाहेड़ा द्वारा इन करोड़ों के कार्यों के लिए नियम विरुद्ध एकल निविदा पर ही टेंडर प्रक्रिया कर दी, जिसका नगर पालिका को अधिकार ही नही है। इस पर भाजपा पार्षद दल ने इन कार्यों में भ्रष्टाचार होने की आशंका के चलते अपना विरोध दर्ज करवाते हुए स्थानीय निकाय स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक को शिकायत पत्र लिखकर वर्तमान नगर पालिका निम्बाहेड़ा बोर्ड द्वारा पूर्व में भी जारी की गई एकल निविदाओं की जांच करवाकर आवश्यक कार्यवाही की मांग की है।
बोर्ड बैठक के दौरान भाजपा पार्षद दल में नेता प्रतिपक्ष अशोक नवलखा, पारस पारख, सुरेश खेरोदिया, अतुल सोनी, सुधा सोनी, जगदीश माली, प्रेम बाहेती, अविनाश गोठवाल, आरती शर्मा, कलादेवी मालवीय, माया भाम्भी एवं देवयंति शर्मा मौजूद रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like