GMCH STORIES

गुरु पूर्णिमा के शुभअवसर पर एडुटेक वेंचर वैंटेज प्रो के लोगो का हुआ अनावरण

( Read 1638 Times)

23 Jul 24
Share |
Print This Page

गुरु पूर्णिमा के शुभअवसर पर एडुटेक वेंचर वैंटेज प्रो के लोगो का हुआ अनावरण

भारत मे आजकल शिक्षा का दायरा नित्यप्रति बढ़ते जा रहा है । नई नई टेक्नोलॉजी के जरिये छात्र विभिन्न पाठ्यक्रमों को अपनाकर तकनीकी शिक्षा/ज्ञान हासिल कर तमाम तरह के रोजगार अपना रहे हैं । मुम्बई में इसी तरह की एक नई एडुटेक पहल की शुरुआत हुई है । मुम्बई में वैंटेज प्रो नाम से इस एजुकेशन एकेडमी के लोगो का अनावरण 21 जुलाई 2024 को गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर किया गया । इस अवसर पर शिक्षा जगत से जुड़े तमाम बड़े लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुए, जिनलोगों ने इस नए वेंचर के शुरू होने पर टीम को शुभकामनाएं प्रेषित की । 
                                     दरअसल वैंटेज नॉलेज एकेडमी लिमिटेड ऑनलाइन शिक्षा के क्षेत्र में एक जाना पहचाना नाम है जो उच्च गुणवत्तापूर्ण तकनीकी शिक्षा प्रदाता कम्पनी है । इस वेंचर के अंतर्गत छात्रों को आधुनिक शिक्षा के क्षेत्र में कई नई नई तकनीकी और जटिल विषयों पर सुगमतापूर्वक शिक्षा उप्लब्द्ध कराया जाता है । इसी क्रम में अब वैंटेज नॉलेज एकेडमी ने अपने नए वेंचर के तहत वैंटेज प्रो नाम से कॉलेज और विश्वविद्यालयों के स्तर के शैक्षिक अनुभव को अपने पाठ्यक्रम में शामिल कर छात्रों को लाभान्वित करने का निर्णय लिया है । 
                                    वैंटेज प्रो के तहत छात्रों को ऑनलाइन पाठ्यक्रम में एक विस्तृत श्रृंखला मिलने जा रही है जिसके अंतर्गत वे लघु अवधि की डिग्री कोर्स , डिप्लोमा कोर्स और सर्टिफिकेट कोर्स करके लाभान्वित हो सकेंगे । इसके अंतर्गत छात्र आज के दौर के नए नए कौशल ज्ञान को प्राप्त करेंगे और जिनमें उन्हें रोजगार के तमाम अवसर मिलने की पूरी संभावना है ।  इन पाठ्यक्रमों को छात्रों के अंदर की संभावना , जिजीविषा को बढ़ाने, बेहतर बनाने के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है जिसका उद्देश्य है रोजगार के लिए उपयुक्त योग्यता और उद्यमशीलता कौशल, और उनके विश्वविद्यालय के बाद के करियर में प्रदर्शन को बढ़ावा देना।
अकादमिक शिक्षा और उद्योग की मांगों के बीच अंतर को पाटने के मिशन के साथ, 
वैंटेज प्रो लचीली, उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करेगा जिसे कभी भी कहीं से भी ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है । 
वैंटेज नॉलेज एकेडमी लिमिटेड बॉम्बे स्टॉक में  सूचीबद्ध एक सार्वजनिक लिमिटेड कंपनी है जो 1991 में अपनी स्थापना के समय से ही बाजार में अपनी एक मजबूत साख स्थापित की है । वैंटेज प्रो कई प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के लिए डिग्री प्रोग्राम भी तैयार और वितरित करती है जिसमें कम्पनी का लक्ष्य कई विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और संस्थानों की ओर से संपूर्ण पाठ्यक्रम तैयार करना, संकाय की भर्ती करना, और परिसर में कक्षा व्याख्यान प्रदान करना होता है । 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like