GMCH STORIES

गीतांजली हॉस्पिटल में पिंक तंबोला के माध्यम से डॉक्टर्स पैनल डिस्कशन ने किया स्तन कैंसर के प्रति जागरूक 

( Read 1167 Times)

21 Oct 24
Share |
Print This Page

गीतांजली हॉस्पिटल में पिंक तंबोला के माध्यम से डॉक्टर्स पैनल डिस्कशन ने किया स्तन कैंसर के प्रति जागरूक 

गीतांजली हॉस्पिटल ने पिंक अक्टूबर के अवसर पर भव्य और विशाल पिंक तम्बोला का आयोजन किया। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि महाराज कुवरानी साहिबा निवृत्ति कुमारी जी मेवाड़ थीं। कार्यक्रम का नेतृत्व गीतांजली हॉस्पिटल के सीओओ श्री ऋषि कपूर, डीजीएम मार्केटिंग श्री कल्पेश चन्द रजबार और श्रीमती दीपमाला मेवाड़ा द्वारा किया गया। इसमें उदयपुर की लगभग 500 विभिन्न ग्रुप्स की महिलाओं ने भाग लिया।
कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना और दीप प्रज्वलन से हुई। इसके बाद मुख्य अतिथि का स्वागत हॉस्पिटल की लीडरशिप टीम द्वारा किया गया। अपने संबोधन में, महाराज कुवरानी जी ने महिलाओं को कैंसर जागरूकता के महत्व पर जोर दिया और बताया कि नियमित रूप से स्तनों का स्वयं परीक्षण करना बेहद आवश्यक है। यह कदम स्तन कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से लड़ने के लिए जागरूकता और समय पर इलाज सुनिश्चित कर सकता है।
सीओओ श्री ऋषि कपूर ने पिंक अक्टूबर के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि भारत में स्तन कैंसर एक प्रमुख स्वास्थ्य चुनौती है, और इसके प्रति जागरूकता बढ़ाना अत्यंत जरूरी है। उन्होंने कहा कि गीतांजली हॉस्पिटल भी इस दिशा में समाज में निरंतर योगदान दे रहा है।
कार्यक्रम के दौरान, गीतांजली हॉस्पिटल की वरिष्ठ विशेषज्ञ डॉक्टरों डॉ. रेणु मिश्रा,  डॉ. पूजा गांधी, डॉ. सुमन परिहार, डॉ. कल्पना गुप्ता, डॉ. सुषमा मोगरी, डॉ. भामिनी जाखेटिया, और डॉ. शब्दिका कुलश्रेष्ठ द्वारा एक पैनल चर्चा आयोजित की गई। इस चर्चा में स्तन कैंसर के विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत विचार-विमर्श हुआ, जिसमें उपस्थित महिलाओं ने भी अपने प्रश्न पूछे। इस दौरान मुख्य अतिथि ने भी सवाल- जवाब किये|
साथ ही, कार्यक्रम में स्तन कैंसर जागरूकता पर नाटक मंचन किया गया, जिसे मेडिकल कॉलेज की छात्राओं द्वारा प्रदर्शित किया गया। इसके अलावा, विद्यार्थियों ने क्रिकेटर की कैंसर की थीम पर प्रस्तुति दी जिसने सबको भाव विभोर कर दिया और बहुत सराहा।
इसके पश्चात् पिंक तम्बोला का आयोजन हुआ। महिलाओं ने इसमें बड़े उत्साह से भाग लिया और पुरस्कार जीते| कार्यक्रम में 4 विजेताओं को प्रथम पुरस्कार में एल.इ.डी टीवी, द्वितीय पुरस्कार में फ्रिज, तृतीय पुरस्कार में वाशिंग मशीन, चतुर्थ पुरस्कार में माइक्रोवेव व साथ ही लगभग 50 इलेक्ट्रॉनिक व पुरस्कार भी वितरित किए गए।
महिलाओं ने सेल्फी पॉइंट्स पर तस्वीरें खींचीं और अंत में फिंगरप्रिंट करके मेमोरी वॉल पर कार्यक्रम की यादों को दर्ज किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like