GMCH STORIES

उदयपुर विधायक ताराचंद जैन का किया सम्मान

( Read 1662 Times)

24 Jun 24
Share |
Print This Page
उदयपुर विधायक ताराचंद जैन का किया सम्मान

उदयपुर,  मेवाड़ के सभी जैन विधायकों का अभिनंदन समारोह रविवार को प्रज्ञा विहार, कांकरोली में धूमधाम से संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि असम के महामहिम राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया के हाथों उदयपुर शहर विधायक ताराचंद जैन का अभिनंदन किया गया।

 राज्यपाल को यहां पहुंचते ही राजसमंद पुलिस द्धारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया। कलक्टर डॉ भंवर लाल और एसपी मनीष त्रिपाठी ने बुके भेंट कर उनका अभिनंदन किया। समारोह में राजस्थान के सहकारिता राज्य मंत्री गौतम दक, राजसमंद विधायक दीप्ति माहेश्वरी, उदयपुर विधायक ताराचंद जैन, सहाड़ा विधायक लादू लाल पितलिया का सकल जैन समाज द्वारा अभिनंदन किया गया। राज्यपाल ने अणुव्रत विशेषांक पुस्तक का विमोचन भी किया। महावीर मंच कांकरोली द्वारा आयोजित इस समारोह में विभिन्न जैन समाजों के प्रमुख समाजनिष्ठ उपस्थित रहे। समारोह की शुरुआत दीप प्रज्वलन और नवकार महामंत्र पाठ से से हुई। इसके बाद विधायकों का पारंपरिक रूप से स्वागत किया गया।
मुख्य अतिथि राज्यपाल  गुलाबचंद कटारिया ने अपने संबोधन में जैन समाज के योगदान की सराहना की और विधायकों को उनके सामाजिक और राजनीतिक कार्यों के लिए बधाई दी और आशा व्यक्त की आप सभी अपने परिश्रम से लोकतंत्र को सशक्त करेंगे। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को देश के हित में कार्य करना चाहिए क्योंकि यह हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है। जब हम समाज और देश की भलाई के लिए काम करते हैं, तो हम एक मजबूत और प्रगतिशील राष्ट्र का निर्माण करते हैं। अपने कर्तव्यों का पालन और नैतिक मूल्यों का अनुसरण करके हम समाज में सकारात्मक परिवर्तन ला सकते हैं। एकजुट होकर कार्य करने से ही देश में सच्चे विकास और समृद्धि का मार्ग प्रशस्त होगा। उन्होंने कहा कि जीवन में समय की अहमियत अत्यधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि यह एक ऐसा संसाधन है जिसे न तो वापस लाया जा सकता है और न ही संग्रहित किया जा सकता है।
सहकारिता राज्य मंत्री गौतम दक ने कहा कि राज्य सरकार हर वर्ग के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है एवं जैन समाज का प्रदेश के विकास में अहम योगदान है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हर वर्ग के कल्याण के लिए निरंतर कार्य कर रही है, जिससे प्रदेश के सभी हिस्सों में समान विकास और प्रगति सुनिश्चित हो सके। सरकार विभिन्न योजनाओं और नीतियों के माध्यम से शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, और सामाजिक सुरक्षा के क्षेत्रों में सुधार ला रही है। गरीबों और वंचित वर्गों के लिए विशेष योजनाएं चलाई जा रही हैं। कार्यक्रम के विशेष वक्ता  भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक प्रमोद सामर ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए समाजनो को राष्ट्रीय विकास में योगदान देने का आह्वान किया।
इसी प्रकार उदयपुर शहर विधायक ताराचंद जैन, सहाड़ा विधायक लादू लाल पितलिया, राजसमंद विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
महावीर मंच के अध्यक्ष प्रदीप लुहाडिया की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में अतिथियों का अभिनंदन  स्वागत समिति के संयोजक सुशील बडाला और अशोक रांका ,मंच मंत्री पारस जैन ने सभी का स्वागत किया। कार्यक्रम में तेरापंथ सभा के अध्यक्ष लाभचंद बोहरा, स्थानकवासी श्रमण संघ समाज के अध्यक्ष महेश पगारिया, स्थानकवासी ज्ञानगच्छ के अध्यक्ष बाबूलाल चपलोत, दिगंबर समाज के अध्यक्ष कमल जैन, मूर्तिपूजक समाज के नरेंद्र जिंदाणी, मंच के पूर्व अध्यक्ष सुशील बडाला, मुम्बई तेरापंथ सभा  के पूर्व अध्यक्ष नरेंद्र तातेड़,  प्रणीण बोल्या  अनिल जैन, महेश सोनी, संदीप बंडारी, महावीर पोखरणा, सूरजमल जैन, विनोद बडाला, प्रकाश सोनी, महेंद्र कोठारी विकास, राजकुमार दक आदि मंच पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित थे। समारोह का संचालन  ललित चोरडिया ने कुशलतापूर्वक किया और अंत में सभी उपस्थितजनों का धन्यवाद मंच मंत्री पारस जैन एवं विनोद बडाला ने ज्ञापित किया। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like