GMCH STORIES

उपमुख्यमंत्री ने कनेरा में किया महाराणा प्रताप की अश्वारूढ़ प्रतिमा का अनावरण

( Read 1501 Times)

06 Sep 24
Share |
Print This Page
उपमुख्यमंत्री ने कनेरा में किया महाराणा प्रताप की अश्वारूढ़ प्रतिमा का अनावरण

उदयपुर-चित्तौड़गढ़उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने गुरुवार को कनेरा में महाराणा प्रताप की अश्वारूढ़ प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए  उपमुख्यमंत्री ने कहा कि महाराणा प्रताप की प्रतिमा अनावरण के शुभ अवसर पर मेवाड़ आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। मेवाड़ में आना अपनों के बीच आने जैसा है। मेवाड़ की जनता ने मुझे 5 साल सांसद के रूप में सेवा का अवसर दिया। उन्होंने कहा कि सरकार राजस्थान के गौरवशाली इतिहास के संवर्धन के लिए कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री श्री भजन लाल शर्मा एवं सरकार ने बजट में महाराणा प्रताप सर्किट बनाने की घोषणा की है। इसके तहत उनसे संबंधित सभी ऐतिहासिक स्थलों का विश्वस्तरीय विकास किया जाएगा। सरकार ने बजट में प्रत्येक विधानसभा को भरपूर लाभ दिया है। बजट में हर वर्ग - हर क्षेत्र का ध्यान रखा गया है। सरकार जनता के हित और विकास के लिए लगातार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि यह तो अभी पहला बजट है, आगे पूरी पिक्चर अभी बाकी है। उन्होंने कहा कि मेवाड़ क्षेत्र में विकास सारे कार्य करवाए जाएंगे। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन योद्धाओं ने अपना सब कुछ मातृभूमि के लिए त्याग दिया, उस विरासत का संरक्षण करना और उसे आगे बढ़ाना हम सभी की जिम्मेदारी है ताकि आने वाली पीढ़ियों को गौरवशाली इतिहास से परिचित करवाया जा सके।

कार्यक्रम में निंबाहेड़ा विधायक श्रीचंद कृपलानी ने कहा कि उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री के रूप में दिया कुमारी ने बजट में क्षेत्र को उम्मीद से बढ़कर दिया है। विधानसभा क्षेत्र की जो भी मांगे थी, उसे बजट में पूरा किया गया है। मैं उपमुख्यमंत्री का इस अवसर पर पधारने के लिए आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने उप मुख्यमंत्री को क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराते हुए विकास संबंधित मांगे रखी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महाराणा प्रताप स्मारक अभियान के चंद्रवीर सिंह ने कहा कि इतिहास के संरक्षण तथा उसे जन-जन तक पहुंचाने के लिए अभियान के तहत देश में विभिन्न स्थानों पर महापुरुषों के स्मारक बनाए जा रहे हैं। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश से आए पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह ने आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर सांसद सीपी जोशी, निंबाहेड़ा विधायक श्रीचंद कृपलानी, जिला प्रमुख भूपेंद्र सिंह बडोली, जावद विधायक ओम सकलेचा, जिला कलक्टर आलोक रंजन, पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी, प्रधान बगदीराम, पूर्व विधायक अशोक नवलखा, पूर्व विधायक बद्रीलाल जाट, पूर्व उप जिला प्रमुख मिट्ठू लाल जाट, उपखंड अधिकारी चित्तौड़गढ़ बीनू देवल, उपखंड अधिकारी निंबाहेड़ा विकास पंचोली सहित जन प्रतिनिधि, अधिकारी, महाराणा प्रताप स्मारक अभियान के पदाधिकारी उपस्थित रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like