GMCH STORIES

सलूंबर के धनपाल की एपेंडिसाइटिस का हुआ निशुल्क उपचार

( Read 1571 Times)

31 Mar 23
Share |
Print This Page
सलूंबर के धनपाल की एपेंडिसाइटिस का हुआ निशुल्क उपचार

 मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के माध्यम से प्रतिदिन राज्य के हजारों परिवार जीवनदान पा रहे हैं। इस योजना में दस लाख रुपए तक का उपचार निशुल्क किया जा रहा है एवं मरीज बिना रुपया खर्च किए स्वस्थ होकर घर लौट रहे हैं।
उदयपुर जिले के सलूंबर निवासी धनपाल खटीक को पेट में दर्द एवं सांस लेने में तकलीफ की समस्या हुई। जब उन्होंने चिकित्सक को दिखाया और जांच करवाई तो तीव्र एपेंडिसाइटिस बीमारी होने की समस्या बताकर ऑपरेशन की सलाह दी। इसके बाद वे मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से सम्बद्ध निजी चिकित्सालय (अमेरिकन अस्पताल उदयपुर) पहुंचे एवं 17 मार्च को भर्ती हुए। यहाँ मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत उनका ऑपरेशन निशुल्क हुआ एवं उनका एक भी रुपया नहीं लगा। ऑपरेशन में कुल खर्च 25 हजार रुपए आया जिसका भुगतान राज्य सरकार द्वारा अस्पताल को चिरंजीवी योजना से किया गया।
मरीज धनपाल खटीक ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के लिए मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त किया है और कहा है कि अगर यह योजना नहीं होती तो शायद वह अपना उपचार इतना बेहतर ढंग से नहीं करवा पाता। उन्होंने बताया कि उनके पास ऑपरेशन की पर्याप्त राशि नहीं थी लेकिन योजना से राहत मिली और वे अपना उपचार करवा पाए। उन्होंने सभी लोगों से इस योजना से जुड़ने और लाभ लेने की अपील की है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like