GMCH STORIES

कृषि एवं पशुपालन मंत्री, उच्च षिक्षा राज्य मंत्री व जैसलमेर विधायक ने पीथेवाला कृषि उपज मण्डी सबयार्ड का किया लोकार्पण

( Read 3375 Times)

29 Mar 23
Share |
Print This Page
कृषि एवं पशुपालन मंत्री, उच्च षिक्षा राज्य मंत्री व जैसलमेर विधायक ने पीथेवाला कृषि उपज मण्डी सबयार्ड का किया लोकार्पण

जैसलमेर, सुल्ताना क्षेत्र मंे पीटीएम चौराहे के पास नव निर्मित पीथेवाला कृषि उपज मण्डी सबयार्ड का कृषि, पशुपालन  मंत्री लालचन्द कटारिया, उच्च षिक्षा व गृह राज्य मंत्री राजेन्द्र सिंह यादव, जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदे सहित उपस्थित अतिथियों ने फीता काटकर विधिवत उद्घाटन किया एवं पटिट्का का अनावरण कर लोकार्पण किया।

कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने लोकार्पण समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा किसानों के कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं संचालित की जा रही है, जिसका लाभ किसानों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि नहरी क्षेत्र में सुल्ताना के पास पीथेवाला में कृषि उपज मण्डी सबयार्ड के संचालन से इस क्षेत्र के किसानों को अपनी फसल नजदीकी क्षेत्र में विक्रय करने का सुनहरा अवसर मिलेगा एवं अन्य प्रकार की उपज मण्डी द्वारा देय सुविधाओं का भी लाभ मिलेगा। उन्होंने किसानों को इस सबयार्ड के निर्माण पर बधाई दी एवं कहा कि इसका निर्माण क्षेत्र के किसानों के लिए बहुत ही लाभदायी एवं उपयोगी साबित होगा।

 उच्च षिक्षा राज्य मंत्री राजेन्द्र सिंह यादव ने किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेष में नवीन कृषि उपज मण्डियां एवं सबयार्ड के निर्माण से किसानों को बहुत बड़ा लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसानों के कल्याण के लिए पूर्णरूपेण प्रतिबद्ध है। उन्होंने राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारें में बात करते हुए कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री अषोक गहलोत राज्य के उतरोतर विकास के लिए निरन्तर कार्य कर रहे है।

जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदे ने समारोह का सम्बोधित करते हुए कहा कि जैसलमेर कृषि के क्षेत्र में उतरोतर विकास कर रहा है। उन्होंने कहा कि नहरी क्षेत्र होने के कारण यहां बहुतायत मात्रा में विभिन्न प्रकार की फसलों का उत्पादन हो रहा है। साथ ही नहरी क्षेत्र में कृषि उपज मण्डी समितियों के निर्माण होने से किसानों को बहुत बड़ी राहत मिल रही है। विधायक ने कहा कि इस सबयार्ड के निर्माण से यहां के किसान उपज मण्डी समिति में अपनी फसल का विक्रय कर अच्छी दर प्राप्त कर सकेगे।

इससे पूर्व पीथेवाला कृषि उपज मण्डी निदेषक बलवीर पूनिया ने कहा कि पीथेवाला उपज मण्डी से किसानों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी। पहले उन्हें फसल बेचान करने के लिए करीबन 50 से 100 किलोमीटर की दूरी तय कर जाना पड़ता था लेकिन अब मण्डी कार्यालय के नव निर्माण होने से किसानों को फायदा होगा।

 लोकार्पण समारोह के बाड़मेर जिला प्रमुख महेन्द्र गोदारा, राज्य महिला आयोग की सदस्य अंजना मेघवाल, पूर्व उप प्रधान रणवीर सिंह गोदारा, जनक सिंह भाटी, चिमनाराम, चौधरी, विजय बिस्सा सहित जनप्रतिनिधि एवं क्षेत्र के किसान एवं ग्रामवासी उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like