GMCH STORIES

जल जीवन मिशन एवं अटल भूजल योजना की जिला स्तरीय बैठक संपन्न

( Read 3156 Times)

29 Mar 23
Share |
Print This Page

जल जीवन मिशन एवं अटल भूजल योजना की जिला स्तरीय बैठक संपन्न

जैसलमेर, अतिरिक्त जिला कलेक्टर गोपाल लाल स्वर्णकार की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन (जेजेएम) के अंतर्गत जिला जल एवं स्वच्छता मिशन तथा अटल भूजल योजना की वित्तीय वर्ष 2022-23 की 12वीं एवं अंतिम बैठक का आयोजन किया गया।


बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर स्वर्णकार ने कहा कि योजना का सफल क्रियान्वयन जिला प्रषासन की प्राथमिकताओं में से एक है। इसलिए सम्बन्धित विभाग के अधिकारी विषेष प्रयासों के द्वारा लक्ष्यानुरूप प्रगति प्राप्त करना एवं स्वीकृत कार्यों को त्वरित गति से पूर्ण करवाना सुनिष्चित करे।

उन्होंने सभी सम्बधित विभागों के अधिकारियों को विषेष कार्य योजना बनाकर परस्पर समन्वय से हर घर नल से कनेक्षन सुचारू रूप से पहुंचाने के निर्देष दिए।

इस दौरान जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता जेराराम ने पूर्व में हुई बैठकों की अनुपालना प्रस्तुत की तथा बिन्दुवार विस्तृत विवरण दिया। उन्होंने स्वीकृत कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल स्वास्थ्य केन्द्र और ग्राम पंचायत की इमारतों में शुद्ध जल पहुंचाना जल जीवन मिषन का प्राथमिक कार्य है। उन्होंने बताया कि अब तक 26 स्कीमों में 344 गांवों में वर्क ऑर्डर जारी किए गए है। साथ ही 189 बेस लाइन हाउस होल्ड सर्वे करवाए जा चुके है एवं वन विभाग के अधिकारियों के माध्यम से रूके हुए कार्यों को पूर्ण करवाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 15 हजार 159 घरों में जल कनेक्षन जारी कर दिया गया है।

बैठक में उपनिदेषक कृषि विस्तार राधेष्याम नारवाल, उपनिदेषक महिला एवं बाल विकास  विभाग सुभाष विष्नोई, सीडीईओ नेनाराम जाणी के साथ ही जिला स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like