GMCH STORIES

स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 के अन्तर्गत स्वच्छता की कक्षा’’ का हुआ आयोजन

( Read 1770 Times)

03 Jul 24
Share |
Print This Page

स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 के अन्तर्गत स्वच्छता की कक्षा’’ का हुआ आयोजन

जैसलमेर नगरपरिषद जैसलमेर के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान के अन्तर्गत ‘‘स्वच्छ सर्वेक्षण 2024’’ की कार्यक्रम की कड़ी में मंगलवार को मॉन्टेसरी बाल निकेतन उच्च माध्यमिक विद्यालय जैसलमे में स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 के अन्तर्गत गतिविधि स्वच्छता की कक्षा’’ का आयोजन किया गया।

नगरपरिषद आयुक्त लजपाल सिंह सौढ़ा ने बताया कि स्वच्छता की कक्षा गतिविधि के अन्तर्गत मॉन्टेसरी बाल निकेतन उच्च माध्यमिक विद्यालय जैसलमेर की बालिकाओं को स्वच्छता खो-खो गेम खिलवाया गया। बालिकाओं को अपने घरों के गीले व सूखे कचरे के पृथकीकरण करते हुए नगरपरिषद के कचरा संग्रहण वाहनों में ही डाले तथा अपने आसपास के लोगों को भी प्रेरित करें।

इसी के साथ स्वच्छता अपनाओ बीमारी भगाओ अभियान’’के अन्तर्गत श्रीमती रेषुसिंह सहायक अभियंता एसबीएम एवं श्रीमती संध्या नागर एएनएम मेडिकल टीम द्वारा बालिकाओं को फैल रही मौसमी बीमारियों मलेरिया, डॉयरिया के बारें में अवगत कराया गया तथा माहवारी के समय में आने वाली समस्याओं के निराकरण व सैनिटरी पेड के उचित प्रबंधन के बारें में जानकारी प्रदान की गई।

आयुक्त लजपालसिंह श्रीमती रेषुसिंह, नरेषपालसिंह, गौरव चौधरी, मयंकर सिंह, ह्यूमन मैट्रिक्स टीम के राकेष कुमार, विनायक शर्मा, अष्विनीसिंह, स्वच्छ सर्वेक्षण टीम, मान्टेरसरी बाल निकेतन से नाथूसिंह एवं कर्मचारीगण व नर्सिंग स्टॉफ मेडिकल टीम से संध्या नागर, श्यामा विष्नोई इत्यादि कार्यक्रम में शामिल हुए।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like