GMCH STORIES

ग्रामीणों के लिये राहतदायी साबित हो रही है अधिकारियों की रात्रि चौपालें,

( Read 1113 Times)

27 Jul 24
Share |
Print This Page
ग्रामीणों के लिये राहतदायी साबित हो रही है अधिकारियों की रात्रि चौपालें,

समस्याओं का हो रहा है निराकरण, मिल रही है राहत

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने लवां एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने सियाम्बर में की रात्रि चौपाल,

 

जैसलमेर  जिला कलक्टर प्रताप सिंह के निर्देशों की पालना में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा ली जा रही रात्रि चौपालें ग्रामीणों के लिए राहतदायी साबित हो रही है वहीं पानी-बिजली जैसी समस्याओं का मौके पर निराकरण होने से रात्रि चौपालों की उपयोगिता ओर भी अधिक बढ़ रही है।

गुरुवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर मुन्नीराम बागड़िया ने उपखण्ड पोकरण के ग्राम पंचायत लवां में रात्रि चौपाल की एवं धैर्य के साथ ग्रामीणों की परिवेदनाएॅं सूनी वहीं उनसे प्रार्थना-पत्र प्राप्त कर सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली एवं उनके निराकरण करने के निर्देश दिए। रात्रि चौपाल में विकास अधिकारी सांकड़ा समिति नरपतसिंह भाटी, सरपंच लवां श्रीमती बसन्ती पालीवाल के साथ ही अन्य विभागों के अधिकारी व ग्रामीणजन उपस्थित थे।

रात्रि चौपाल में अतिरिक्त जिला कलक्टर के समक्ष देवाराम ने लवां में पानी की समस्या के संबंध में प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किया तो उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारी को इसकी जांच कर पेयजल आपूर्ति सुचारु करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार ललित कुमार ने घर में शोचालय स्वीकृति का आवेदन-पत्र दिया तो इस सम्बन्ध में ग्राम विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि वे पात्रता रखने पर शोचालय की स्वीकृति करावें। इसी प्रकार परिवादी नाथुराम ने विद्युत कटौती एवं कम वॉल्टेज में विद्युत सप्लाई होने के संबंध में प्रार्थना-पत्र दिया, इस सम्बन्ध में एडीएम ने विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि वे पर्याप्त वॉल्टेज के साथ विद्युत सप्लाई करावें।

चौपाल में मनोज कुमार एवं अन्य ग्रामीणों ने आवासीय पट्टा जारी कराने, ओमप्रकाश कुमावत ने टांका निर्माण का भुगतान कराने के संबंध में प्रार्थना प्रस्तुत की। इस संबंध में उन्होंने विकास अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे मुख्यमंत्री वृक्षारोपण महाभियान कार्यक्रम के अन्तर्गत 07 अगस्त हरियाली तीज को आयोजित होने वाले वृक्षारोपण कार्यक्रम में हर घर में एक पौधा अवश्य ही लगायें।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ विश्नोई ने ग्राम पंचायत सियाम्बर में रात्रि चौपाल की एवं ग्रामीणजनों की परिवेदनाएॅं सूनी। उन्होंने ग्रामीणों से क्षेत्र की पेयजल एवं विद्युत आपूर्ति के साथ ही चिकित्सा, शिक्षा आदि सेवाओं के बारे में फीडबैक लिया। रात्रि चौपाल में रबुखां ने ग्राम पंचायत सियाम्बर से चांदनिया गांव के लिए ग्रेवल सड़क पर डामरीकरण कराने, हैण्डपम्प खुदवाने के सम्बन्ध में प्रार्थना-पत्र दिया। वहीं शरिफखां ने सियाम्बर रोड़ से रतनडूआंे की ढांणी तक आने वाले रास्ते का कटान कराने, भैयाखां ने खातेदारी अधिकार दिलाने के संबंध में प्रार्थना-पत्र पेश किए, वहीं विधवा श्रीमती लाछा पत्नी स्व.फकीरा ने बन्द पेंशन को चालू कराने के संबंध में प्रार्थना दी तो सीईओ ने विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि इसकी तत्काल जांच कर पेंशल चालू करायें। मुल्तानाराम ने सियाम्बर के पश्चिम दिशा में आबादी विस्तार करवाने के सम्बन्ध में प्रार्थना-पत्र दिया। रात्रि चौपाल में विकास अधिकारी किशनसिंह, मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी महेश जोशी के साथ ही अन्य विभागीय अधिकारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे। तहसीलदार फतेहगढ़ मोहित आशिया ने ग्राम पंचायत चेलक में रात्रि चौपाल की एवं ग्रामीणों की जनसमस्याएॅं सूनी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like