GMCH STORIES

जैनम-13 का शुभारंभ सेलिब्रिटी के रूप मे अंध विद्यालय की बालिकाएं हुई शामिल

( Read 1151 Times)

27 Jul 24
Share |
Print This Page

जैनम-13 का शुभारंभ  सेलिब्रिटी के रूप मे अंध विद्यालय की बालिकाएं हुई शामिल

उदयपुर। जैन जागृति सेंटर महिला शाखा उदयपुर की ओर से शोभागपुूरा स्थित ऑर्बिट रिसोर्ट में तीन दिवसीय जैनम - 13 फेयर का रंगारंग आगाज हुआ। शुभारंभ मे जिला कलेक्टर अरविन्द पोसवाल अपनी पत्नि के साथ मुख्य अतिथि के रूप मे शामिल हुए तो वहीं फेयर उद्घाटन मे सेलिब्रिटी के रूप मे अंध विद्यालय की बालिकाओं ने भी जिला कलेक्टर के साथ शुभारंभ अवसर मे हिस्सा लिया।
मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने कहा कि जैन समाज की महिलाओं का महिला सशक्तिकरण की दिशा मे पिछले 13 साल से किया जा रहा यह आयोजन बेहद सराहनीय है, अन्य समाज की महिलाओं को भी इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।
संरक्षिका पिंकी माण्डावत ने बताया कि फेयर जैनम फैयर का इंतजार शहरवासियों को पूरे साल रहता यही कारण है कि पहले ही दिन मेलार्थियों की खासी भीड देखने को मिली। मेले मे राखी की विशेष खरीददारी के लिए अहमदाबाद, गुजरात, चित्तौड़, भीलवाड़ा, राजसमंद, अजमेर, जोधपुर, अलवर सहित कई शहरों से 80 स्टॉल्स लगी हे।
जैनम - 13 की संयोजिका सुमन लुणदिया ने बताया कि 26 से 28 जुलाई तक आयोजित जैनम -13 मे राखियों की विभिन्न वेरायटी, साड़ी, सूट, श्रृंगार, गृह सज्जा समेत काफी कुछ उपलब्ध है जो मेलार्थियों को पसंद आ रहा है।
सह-संयोजिका सुशीला मेहता ने बताया कि जैनम के आकर्षण को बनाये रखने के लिए रोजाना कई एक्टिविटी रहेगी, उन्होने बताया कि पहले दिन शाम को मुकेश शर्मा सिंगिंग नाईट मे ओल्ड इज गोल्ड तरानों पर मेलार्थी झूम उठे तो वहीं मुकेश शर्मा की और से भजन की प्रस्तुति को भी सभी ने सराहा।

सांस्कृतिक मंत्री रेखा हडपावत ने बताया कि बच्चों के लिए गेम्स के साथ ही डांस कॉम्पिटीशन के आयोजन भी हैए जो बच्चों भाग लेना चाहते है वह दिन भरी मौके पर ही रजिस्ट्रेशन करवा सकते है।
सुशीला मेहता ने बताया कि शनिवार को लहरिया पहन कर आने वाली महिलाओं को लक्की ड्रा के जरिये इनाम दिये जायेंगे।
कुसुम भंसाली ने बताया कि पहले दिन सेंटर की महिलाओं को ड्रेस कोड जैन जागृति मंच की वेशभुषा पहनी दूसरे दिन शनिवार को लहरिया ड्रेस कोड रहेगा और अंतिम दिन रविवार को रानी कलर ड्रेस कोड के रूप मे रखा गया है। उद्घाटन के मौके पर सुशीला मांडावत ,अपला जैन, कूसुम जैन, शशि चव्हाण समेत सेंटर की महिलाएं मौजूद रही।

 

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like