GMCH STORIES

पीएफसी एज्यूकेशन ने शिक्षकों के लिए एआई और चैट जीपीटी सत्र का आयोजित  

( Read 938 Times)

08 Sep 24
Share |
Print This Page

पीएफसी एज्यूकेशन ने शिक्षकों के लिए एआई और चैट जीपीटी सत्र का आयोजित  


उदयपुर। पीएफसी एज्यूकेशन ने शिक्षकों के लिए एक एआई व चैट जीपीटी पर विशेष सत्र का आयोजन किया। जिसमें एआई व चैट जीपीटी जैसी उन्नत तकनीकों के उपयोग पर चर्चा की गई। यह सत्र शिक्षकों को तकनीकी रूप से सशक्त बनाने और उनके शिक्षण कौशल को और बेहतर करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया।
पीएफसी एजुकेशन की संस्थापक मीनाक्षी भेरवानी ने शिक्षकों के लिए एआईपर एक वर्कशॉप आयोजित की जिसमें शिक्षकों को नई तकनीकों के साथ अपने शिक्षण कौशल को बढ़ाने का अवसर मिला।
इस विशेष सत्र के अलावा पीएफसी एज्यूकेशन ने विगत 4 और 5 मई को आयोजित 24 घंटे के एक विशेष इवेंट को भी प्रायोजित किया था, जिसमें हुला हूपिंग के क्षेत्र में विश्व रिकॉर्ड बनाया गया। इस कार्यक्रम में सेलिब्रेशन मॉल के अंकित सर, संदीप राठौड़, अमतुल्लाह बोहरा, और आरजे काव्या भी शामिल थे। आज के दिन, इस रिकॉर्ड को बनाने वाले प्रतिभागियों और स्पॉन्सर्स का सम्मान समारोह भी आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आरजे हिमांशु, आरजे काव्या, भरत, ललित, गुर्लीन अरोड़ा मौजूद थे। पीएफसी टीम के सदस्यों में रिया गेरा, हिमानी सोनी, गुंजन वाधवानी, निमेश जैन, शगुन, कृति, और रश्मीत ने इस आयोजन में महत्वपूर्ण योगदान दिया।
शिक्षा के क्षेत्र में पीएफसी एज्यूकेशन के छात्रों की उपलब्धियों को सराहा गया। जून अटेम्प्ट में पीएफसी के कई छात्रों ने वर्ल्ड रैंक हासिल की, जिनमें प्रमुख रूप से रोहन जैन और वंदना धनजानी का नाम शामिल है। इसके अलावा, फाइनेंशियल अकाउंटिंग में आदित्य सिंह सिसोदिया, मोइज तमातिया, खुशी तिवानी, प्राची पोवार, मयंक जरौली सहित कई छात्रों ने सर्टिफिकेट ऑफ अचीवमेंट प्राप्त किया। इन सभी छात्रों का आज के दिन सम्मान समारोह में विशेष रूप से सम्मान किया गया। कार्यक्रम में उदयपुर के कई स्कूल भी जुड़े, जिनमें इंडो अमेरिकन से शुभांगी चौहान, सोमा चक्रवर्ती, सीमा राठौड़, दीपाली राठौड़, नीलम पेरिवाल, अर्पिता दत्ता, विनीत चौबीसा, मनीषा जोशी, आदिल; आलोक स्कूल से गौतम सोमानी; सेंट पॉल्स से नवनीत बग्गा सर, चंदन मोदी; ए वन से चंदन मोदी, असमा बेगम, रिनी बीनू; सीडलिंग स्कूल से खानिका चौधरी, नियो सुहलका; एमडी अकादमी, एमएमपीएस स्कूल से नीतू रणावत, पूनम जैन, बिन्नी सिंह अरोड़ा; द स्टडी स्कूल से अविषेक मजूमदार, नयना सनाध्या; सेंट एंथनीज स्कूल से पूजा सोनी, ग्रेस लता; सेंट्रल अकादमी स्कूल से मानस्वी; गुरु नानक स्कूल से नमिता मेहता; बीएन स्कूल से डॉ. सीमा नरूका, मुर्धार राठौड़, संगीता शर्मा; गीतांजली इंस्टीट्यूट से हर्षिता श्रीमाली; भूपाल नोबल्स यूनिवर्सिटी से सुनिता अग्रवाल; आईआईएम से नेहा नागौरी और भी कई स्कूल और विश्वविद्यालय मौजूद थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like