GMCH STORIES

पीएम श्री योजना से विद्यालय बनेंगे सेंटर ऑफ एक्सीलेंस

( Read 2305 Times)

30 Jul 23
Share |
Print This Page
 पीएम श्री योजना से विद्यालय बनेंगे सेंटर ऑफ एक्सीलेंस


चित्तौड़गढ़,  केंद्र सरकार की पीएम श्री योजना के तहत चित्तौड़गढ़ संसदीय क्षेत्र के चयनित विद्यालयों में विकास कार्यों के माध्यम से उन विद्यालयों को सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के रूप में विकसित किया जाएगा यह बात भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सांसद सी.पी. जोशी ने संसदीय क्षेत्र के पीएम श्री योजना में चयनित विद्यालयों पर प्रधानमंत्री का आभार प्रकट करते हुए कही।
सांसद प्रवक्ता रघु शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने विगत 9 वर्षों में शिक्षा के क्षेत्र में कई नए आयाम स्थापित किए है। विवेकानंद मॉडल स्कूल, केंद्रीय विद्यालय, जवाहर नवोदय विद्यालय, एकलव्य मॉडल स्कूल के साथ-साथ राजकीय विद्यालयों के उन्नयन के लिए भी विभिन्न प्रयास कर रही है और इसी कड़ी में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सांसद सी.पी. जोशी के आग्रह पर चित्तौड़ संसदीय क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों का चयन हुआ है। इस योजना में चयनित होने के कारण अब यह विद्यालय सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनेंगे और आने वाले समय में इन विद्यालयों को देखकर ही क्षेत्र के अन्य विद्यालय भी शिक्षा के अंदर प्रतिस्पर्धा कर पाएंगे। चित्तौड़ संसदीय क्षेत्र के चयनित विद्यालयों यह विद्यालय उस क्षेत्र के लिए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के रूप में विकसित किये जाएंगे, जो उस क्षेत्र में शिक्षा एवं छात्रों के समग्र विकास में कार्य करेंगे।
पीएमश्री योजना में चित्तौड़गढ़ जिले के राउप्रावि तस्वारिया, राउप्रावि नागपुरा, राजकीय महाराणा हा.सै. स्कूल कपासन, राउमावि काटुन्दा, राउमावि बोहेड़ा, राउमावि गंगरार, राउमावि जावदा द्वितीय, रा. हायर सैकण्डरी स्कूल बिलोट, राउमावि पहुंना, राउमावि बानसेन, राजकीय हा.सै. स्कूल रावतभाटा द्वितीय, महात्मा गांधी राबामावि कांकरवा, महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय स्टेशन चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ जिले के राउमावि बड़ी लांक, राउमावि मोहेड़ा, राउमावि स्वरूपगंज, राउमावि थड़ा, राउमावि सुहागपुरा, राउमावि भचुण्डला, उदयपुर जिले के राउमावि नवानिया, राउप्रावि मासिंहपुरा, राउमावि भिण्डर, राउमावि सुखेर, राउमावि साकरोदा, राउमावि मावली में भवन निर्माण सहित छात्र-छात्राओं की सुविधाओं के लिए एवं शिक्षक तथा सह शैक्षणिक गतिविधियों के लिए विभिन्न सुविधाओं का विस्तार होगा और आने वाले समय में इन विद्यालयों से निकले छात्र जीवन में और तरक्की करेंगे। इस अवसर पर सांसद जोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का आभार प्रकट करते हुए विश्वास व्यक्त किया कि इस प्रकार की योजनाओं के माध्यम से क्षेत्र के सभी विद्यार्थी भी लाभान्वित होंगे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like