GMCH STORIES

रोटरी क्लब उद्यम को मिला चार्टर,नवीन कार्यकारिणी ने ली शपथ

( Read 2382 Times)

18 Mar 23
Share |
Print This Page

रोटरी क्लब उद्यम को मिला चार्टर,नवीन कार्यकारिणी ने ली शपथ

उदयपुर। शहर में नये गठित हुए रोटरी क्लब उद्यम को आज होटल आमंत्रा में आयोजित एक समारोह में रोटरी का चार्टर प्रदान किया गया साथ ही नवीन कार्यकारिणी को शपथ भी दिलायी गयी।
समारोह मे ंरोटरी डिस्ट्रिक्ट 3054 के प्रान्तपाल रोटे. बलवन्त चिराना,पूर्व प्रान्तपाल निर्मल सिंघवी, डॉ. सीमासिंह,सहायक प्रान्तपाल डॉ.ऋतु वैष्णव,मुख्य अतिथि सीएमएचओ डॉ. शंकरलाल बामनिया, प्रान्तीय सचिव नीरज अग्रवाल ने क्लब अध्यक्ष डॉ. योगेश पारीख व सचिव वैभव शर्मा को चार्टर प्रदान किया।
समारोह को संबोधित करते हुए चिराना ने कहा कि उद्यमी वहीं होता है जो ज्ञान को अर्जित करता है। वह समाज व राष्ट्र का निर्माण करता है। शहर में रोटरी क्लब उद्यम का गठन होना रोटरी व आमजन के लिये काफी लाभप्रद है।
इस अवसर पर निर्मल सिंघवी ने क्लब के चार्टर सदस्यों को शपथ दिलानें के बाद कहा कि रोटरी क्वांटीटी पर नहीं क्वालिटी सदस्यों पर विश्वास करती है ताकि समाज सेवा को नया रूप दिया जा सकें। मुख्य अतिथि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बामनिया ने सरकारी स्वास्थ्य को लेकर बनायी गई योजनाओं की जानकारी दी।
इन्होंने ली शपथ- प्रान्तपाल चिराना ने क्लब अध्यक्ष डॉ. योगेश पारीख, सचिव वैभव शर्मा सहित नवगठित बोर्ड सदस्यों को शपथ दिलायी। नव नियुक्त अध्यक्ष डॉ. योगेश पारीख ने अपनी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि क्लब इस वर्ष डिजिटल रूरल योजना एंव ब्रेस्ट व सर्वाइकल कैंसर पर कार्य किया जायेगा। डिजिटल रूरल योजना को लेकर क्लब की ओर से बनाये गये पोस्टर का अतिथियों ने विमोचन किया। डिजिटल रूरल योजनान्तर्गत ग्रामीण बालिकाआंे को कम्प्यूटर का प्रशिक्षण दिया जायेगा और उसके बाद उन्हें जॉब भी उपलब्ध करवायी जायेगी। ब्रेस्ट व सर्वाइकल कैंसर की जागरूकता के लिये बालिकाआंे को स्कूल स्तर पर ही इसकी जानकारी दी जायेगी।
डॉ. सीमासिंह ने क्लब में शामिल हुए पंाच नये सदस्यों पुष्कर चौधरी,विनीत सुराणा,अश्विनी गौड,गोवर्धन सहित पंाच सदस्यों को शपथ दिलायी। सहायक प्रान्तपाल डॉ.ऋतु वैष्णव ने क्लब गठन की जानकारी दी। प्रारम्भ में रोटरी क्लब उदय के अध्यक्ष नवीन वैष्णव ने स्वागत उद्बोधन दिया। इस अवसर पर पूर्व प्रान्तपाल रमेश चौधरी भी मौजूद थे।  अंत में सचिव वैभव शर्मा ने आभार ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. सरिता सुनेरिया ने किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like