शंभुपुरा में जोधपुर इंदौर ट्रेन का ठहराव गुरुवार से

( 3450 बार पढ़ी गयी)
Published on : 23 Aug, 23 16:08

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सांसद जोशी ने दी और सौगात

शंभुपुरा में जोधपुर इंदौर ट्रेन का ठहराव गुरुवार से

 शंभुपुरा रेल्वे स्टेशन पर बहुप्रतीक्षित जोधपुर इंदौर गाड़ी संख्या 14802/14801 गुरुवार से शंभुपुरा रेल्वे स्टेशन पर रूकेगी।
सांसद प्रवक्ता रघु शर्मा ने बताया कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सांसद सी.पी. जोशी ने बहुप्रतीक्षित जोधपुर इंदौर ट्रेन के शंभूपुरा ठहराव की सौगात दी है। अब यह ट्रेन रोज यहां रूकेगी। शुभारंभ के अवसर पर पार्टी पदाधिकारीगण और जन प्रतिनिधिगण उपस्थित रहेंगे। गुरुवार को सुबह 9.40  बजे शंभुपुरा रूकेगी।
उल्लेखनीय है कि विगत साढ़े नौ वर्षों में शंभुपुरा रेल्वे स्टेशन पर कई विकास कार्य हुए हैं। शम्भुपुरा में 300 बीसीएनएचएल वेगन की ओेवर हॉलिंग की सुविधा की शुरुआत, चित्तौड़गढ़-नीमच खंड के दोहरीकरण के अंतर्गत शम्भूपुरा स्टेशन सम्मिलित, शम्भूपुरा स्टेशन पर सर्कुलेटिंग एरिया का विकास, शम्भुपुरा में नए रेलवे स्टेशन भवन का निर्माण, शम्भुपुरा स्टेशन पर फुट ऑवर ब्रिज कार्य, हाई लेवल प्लेटफार्म निर्माण एवं विस्तार, शम्भूपुरा स्टेशन पर 318.41 किलोवॉट क्षमता का रूफ टॉप सोलर प्लांट लगाया गया, शंभूपुरा स्टेशन पर वाई-फाई की सुविधा आरंभ, शंभूपुरा स्टेशन पर नया जीपीएस आधारित क्लॉक लगाया गया, शम्भुपुरा - गंभीरी रोड रेल्वे स्टेशन के मध्य रेल्वे फाटक 97-सी यात्रियों के आवागमन पर खुली रहेगी।
इस ट्रेन के ठहराव से शंभुपुरा, सावा, अरनिया पंथ, सतखंडा, उंखलिया, सामरी आदि कई पंचायतों के विभिन्न गांवों के हजारों लोगों को जोधपुर जाने में आसानी होगी।


साभार :


© CopyRight Pressnote.in | A Avid Web Solutions Venture.